Thursday, March 9, 2017

TATA motors ne पेश की पहली sports car TAMO RACEMO

Tata motors new sports car TAMO RACEMO
TATA'S  NEW  SPORTS CAR TAMO RACEMO 
Tata motors ने Geneva motor show 2017 में अपनी पहली sports car TAMO RACEMO से पर्दा उठा दिया। geneva motor show विश्वभर में होने वाले तमाम motor show में सबसे बड़ा नाम है टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और टाटा मोटर्स के सीईओ गुंटर बुटचेक ने TAMO RACEMO को डिस्प्ले किया इस दौरान रतन टाटा भी  मौजूद थे। कम्पनी का कहना है कि कार को 65% युवा भारतीय को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है  डिजाइन इटली स्थित डिजाइन स्टूडियो में तैयार किया गया है।
TAMO RACEMO
Tamo Racemo 
हेयर ड्रेसर रमेश बाबू ने खरीदी 3.5 करोड़ रुपए की car Mercedes S 600

कार का डिजाइन बहुत आकर्षक है टाटा ने अलग तरह का मेटेरियल इस्तेमाल किया है जो कार को unique look देता है आपको बता दें कि यह  two seater car है  फ्रंट look की बात करें तो फ्रंट बहुत जबरदस्त है आगे की तरफ मोटे छेद वाली ग्रिल और हैलोजन लैंप्स दिए गए हैं ब्लैक रुफ है और 18 इंच के ब्लैक मेटेलिक अलॉय व्हील हैं
tamo racemo
Tamo Racemo side view

 car के  doors butterfly style में खुलते हैं। कार मे सैंसर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है इंजन की बात करें तो 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन है कहा जा रहा है कि इंजन 190bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है और 210 एन एम का टार्क देगा। मशीन 0-100 की  रफ्तार के लिए मात्र 6 सैकड़ का समय लेगी। भारतीय सड़कों के हिसाब से ग्राउंड क्लीयरेंस ज्यादा रहने की संभावना है।
tamo racemo
Tamo Racemo butterfly style doors 
Driving licence के नियमों में बदलाव

कार के दो  वर्जन RACEMO तथा RACEMO PLUS उतारे जाएंगे RACEMO आम बिक्री के लिए होगा और दूसरा वर्जन RACEMO PLUS रेस ट्रैक के लिए होगा।
new sports car Tamo Racemo
Tamo Racemo

कार मार्च  2018 तक लांच हो सकती है किमत के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन 50 लाख रुपये तक हो सकती है।

 SBI के नए नियम 1 अप्रैल से लागू  खाते में Minimum average balance नहीं होगा तो  जुर्माना देना होगा। 

35000  से शुरूआत करके international brand बनने तक का




Source  -  Google

No comments:

Post a Comment