Friday, March 10, 2017

सेना के जवान ने अधिकारि को मारा थप्पड़ जांच के आदेश


सेना के  जवान द्वारा अधिकारि को थप्पड़ मारने की घटना सामने आई है  यह घटना भारतीय नौसेना के पोत सांध्यक पर हुई है जब यह घटना हुई पोत उस समय बंगाल की खाड़ी में था।

 बताया जा रहा है कि नाविक और उसके तीन साथियों को सर्वे मोटर बोट को पोत पर ना रखने के लिए अधिकारी ने फटकार लगाई और आदेश ना मानने के लिए सजा के तौर पर सावधान खड़े रहने के लिए कहा। वो सावधान खड़े भी थे लेकिन अधिकारी के मुताबिक  उनमें से एक नाविक सही तरीके से नहीं खड़ा था। इस पर अधिकारी ने उसे सही तरीके से खड़े होने के लिए कहा। इसी कहा सुनी में नाविक ने अधिकारी को थप्पड़ मार दिया और फिर तीनों साथियों ने मिलकर अधिकारी की पिटाई कर दी।

वायरल हुऐ Video में दिखने वाले सेना के जवान की रहस्यमयी मौत
सूचना मिलने पर सुरक्षा टुकड़ी तत्काल वहां पहुंची और सभी आरोपी नाविकों को वहां से हटा दिया   मामले की जांच के लिए बोर्ड आफ इंक्वायरी का आदेश जारी कर दिया गया है।

पिछले कुछ दिनों में सेना के जवानों ओर अधिकारीयों के बीच एक तनाव दिखाई दे रहा है अलग अलग फोर्सेस के कई  जवान अधिकारीयों  के बरताव के  खिलाफ सोशल मीडिया पर Video upload  करके नाराजगी जता रहे हैं और अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही कुछ प्रथाओं को समाप्त करने के लिए  सरकार से गुहार लगा रहे हैं सरकार को जवानों की बात पर ध्यान देना चाहिए और कोई हल निकालना चाहिए। नहीं तो यह छोटी छोटी घटनाएं कल एक बड़ी विपत्ति का रूप ले सकती है

Driving licence के नियमों में बदलाव

No comments:

Post a Comment