Wednesday, May 10, 2017

सेना के एक अफसर कोआतंकवादियों ने अपहरण कर हत्या कर दी

umar feyaz parry
Lt.  Umar feyaz parry

जम्मू-कश्मीर में
आतंकवादियों ने सेना के एक लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी है. घटना मंगलवार रात को कश्मीर के कुलगाम में हुई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हत्या के पहले अधिकारी को बुरी तररह प्रताड़ित किया गया.

 सूत्रों ने यह भी बताया कि फैयाज के शरीर में घाव के कई निशान मिले हैं. उमर फैयाज का शव शोपियां में मिला था. जम्मू के अखनूर में राजपुताना राइफल्स में तैनात फैयाज दिसंबर 2016 में ही सेना भर्ती हुआ था.


  सेना से मिली जानकारी के मुताबिक- 23 साल का फयाज छुट्टी में अपने घर आया था और अपनी रिस्शातेदारी में शादी में शामिल होने के लिए कुलगाम गया हुआ था.

यहां पर ही आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर उसका अपहरण किया और फिर हत्या कर दी. सेना मे डॉक्टर रहे फयाज के शरीर में बुलेट के दो निशान मिले हैं. एक जबड़े में और एक पेट में.

 आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ ऐसी कायराना हरकत पहले भी कर चुके हैं, लेकिन सेना के एक अफसर के साथ हाल के सालों में ऐसी हरकत पहली बार की है.  

दक्षिणी कश्मीर के अशमुकम में नवोदय विद्यालय से पढ़ाई करने वाले फैयाज ने पिछले साल दिसंबर में कमीशन लेने के बाद सेना से जुड़े थे। वह पुणे स्थित प्रतिष्ठित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 129वें बैच के कैडेट थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पहला मौका था जब सेना में शामिल होने के बाद उन्होंने छुट्टी ली थी. उन्हें जम्मू के अखनूर इलाके में स्थित अपनी यूनिट में 25 मई को वापस आना था.  

स्थानीय लोगों ने कहा कि रात करीब आठ बजे नौ नकाबपोश लोग घर में घुसे. उन्होंने निहत्थे लेफ्टिनेंट फैयाज से अपने साथ चलने को कहा और परिवार को धमकी दी कि पुलिस को सूचित न करें. लेफ्टिनेंट फैयाज की हत्या से स्थानीय लोगों में गुस्सा है और उन्होंने इसके लिये जिम्मेदार लोगों की पहचान कर उन्हें सजा दिलाने की मांग की.

 दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान के लिये जिम्मेदार विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर इन कमांड मेजर जनरल बी एस राजू ने अपनी सभी इकाइयों को आसपास के इलाकों में हत्यारों की तलाश के लिये अभियान शुरू करने को कहा है.

 सैन्य अधिकारी के शव को पूरे सैनिक सम्मान के सुपुर्द-ए-खाक किया गया और इसमें उसके गांव के कुछ लोग भी शामिल हुये.

No comments:

Post a Comment